UP सहित 20 जिलों में भीषण आंधी और भारी बारिश

केदारनाथ धाम और बदरीनाथ धाम के कपाट उद्घाटन के अवसर पर रहेंगे मौजूद। कांग्रेस पार्टी चुनावी सभा ज़िला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त सोलन मनमोहन शर्मा की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड धर्मशाला का दसवीं का परीक्षा परिणाम घोषित मतदाताओं को एक-एक वोट के महत्व के बारे में किया जागरूक उत्तराखंड : बाबा केदार की पंचमुखी डोली विश्वनाथ मंदिर गुप्तकाशी से दूसरे पड़ाव फाटा को प्रस्थान हुई हापुड़ के स्कूलों में अग्निशमन विभाग ने चलाया प्रशिक्षण अभियान शाहजहांपुर : चुनाव में लगेंगे वाहन, सफर करना होगा मुश्किल ईडी रिमांड 10वीं का परीक्षा परिणाम घोषित हाथरस में मतदान शांतिपूर्ण ढंग से शुरू गर्ल्स होस्टल में आया सांप का जोड़ा छात्राओं में फैली दहशत मुख्यमंत्री एवं भाजपा प्रत्याशी नवीन जिंदल ने लाडवा में विजय संकल्प रैली को संबोधित किया भिवानी जिला के कस्बा बहल में भाजपा की विजय संकल्प रैली का आयोजन भाजपा प्रत्याशी आर.के सिंह ने नामांकन का पर्चा दाखिल किया किया CCTV कैमरे में कैद हुआ अवैध संबंध और नशे वाला दूध आज का राशिफल भीषण गर्मी में कवर्धा वनमंडल अंतर्गत के क्षेत्रों में कर रहे आग पर नियंत्रण गेहूं खरीद में चार जिलों में अब होगी छापामारी कल से शुरू होगा प्रत्याशियों का नामांकन

UP सहित 20 जिलों में भीषण आंधी और भारी बारिश

Simran Singh 24-07-2023 16:52:06

सिमरन सिंह  
लोकल न्यूज़ ऑफ़ इंडिया, 
नई दिल्ली:  मेरठ सहित पश्चिम यूपी के जिलों में आज भारी बारिश के साथ भीषण आंधी चलने की संभावना जताई गई है। हालांकि दोपहर में तेज धूप निकलेगी फिर बादल घिरेंगे। 50 किमी की रफ्तार से आंधी आने की संभावना है। इससे गर्म हवाएं चलेगी। इसमें मौसम तापमान में वृद्धि होगी। आसमान में बादल छाए रहेंगे। शाम तक गर्म हवाओं के चलने से उमस तेज होगी। दिनभर बादलों की आवाजाही और तेज धूप के बीच बढ़ी उमस से दिन में चिपचिपी गर्मी बेहाल कर रही है, लेकिन इस बीच मानसून एक बार फिर राहत देने के लिए सक्रिय हो गया है। मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी यूपी के 15 जिलों सहित यूपी के कई जिलों में बारिश के आसार हैं।

तराई बेल्ट समेत उत्तराखंड से सटे कुछ जिलों में भारी बारिश के लिए चेतावनी भी जारी की गई है। मौसम वैज्ञानिक डॉ एन सुभाष ने बताया कि हवा में कम दबाव का क्षेत्र वर्तमान में बंगाल की खाड़ी की ओर है।
इसके असर से आज सोमवार से पश्चिमी यूपी और उत्तराखंड से सटे कुछ जिलों में बारिश हो सकती है। जबकि तराई बेल्ट और मध्य प्रदेश से सटे जिलों में छिटपुट बारिश के आसार हैं। इसके अलावा उत्तराखंड से सटे बरेली, लखीमपुर खीरी, बहराइच, पीलीभीत समेत लगभग 10 जिलों में भारी बारिश के लिए चेतावनी जारी की गई है।

आगामी सप्ताह भर प्रदेश में बारिश रहेगी। लखनऊ और आसपास के जिलों में सोमवार को हल्की और मंगलवार से मध्यम बारिश के आसार हैं। इसी के साथ कई जिलों में तेज हवा के साथ बिजली गिरने को लेकर चेतावनी जारी की गई है। रविवार को अधिकतम तापमान 35.2 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

उमस और चिपचिपी गर्मी से तापमान में सामान्य से दो से चार डिग्री तक की बढ़ोतरी दर्ज की गई। सर्वाधिक तापमान हरदोई में 38.5 डिग्री और बस्ती में 38 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, प्रदेश का न्यूनतम तापमान सोनभद्र में 25 डिग्री और झांसी में 25.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

  • |

Comments

Subscribe

Receive updates and latest news direct from our team. Simply enter your email below :